Akshay Kumar
0 0
Read Time:2 Minute, 2 Second

अक्षय कुमार ना केवल अच्छे अभिनय के लिए ही नहीं बल्कि अच्छे काम के लिए भी जाने जाते हैं इस बार भी कुछ ऐसा ही हुआ है। आपको उनकी मूवी पैडमैन तो याद होगी जिसमें उन्होंने महिलाओं की मासिक धर्म स्वच्छता यानी मैन्सयुरल हाइजीन को लेकर लोगों को सतर्क किया था। एक बार फिर उन्होंने गरीब और मजदूर तवके महिलाओं के लिए एक कैंपेन की शुरुआत की जिसमें वह गरीब और दलित महिलाओं के लिए मासिक धर्म स्वच्छता अभियान को बढ़ावा दे रहे हैं। अभिनेता ने विश्व मासिक धर्म स्वच्छता दिवस जो कि 28 मई को मनाया जाता है पर अपने ट्वीट द्वारा इसकी पहल की है।

उन्हें अपने ट्वीट में लिखा है

“A great cause needs your support. Covid doesn’t stop periods, help provide sanitary pads to underprivileged women across Mumbai. Every donation counts”

अक्षय कुमार ने इस कैंपेन के द्वारा श्रमिक महिलाओं सेनेटरी पैड और किट प्रदान करने का समर्थन किया है उनके इस अभियान में उनका साथ समर्पण संस्था जिसमें ऐसे डॉक्टर और सिविल वर्कर्स का समूह है जो प्रवासी मजदूरों और दैनिक कामगारों के लिए कार्य करते हैं ।इस  NGO ने कुणाल कपूर और वरुण शेठ की Ketto.org के साथ मिलकर फंड जुटाया है। अक्षय कुमार के इस कैंपेन को बॉलीवुड अभिनेता और अभिनेत्रियों का समर्थन भी मिल रहा है। अक्षय कुमार ने पहले भी महिलाओं को मासिक धर्म स्वच्छता की बारे में जागरूक करने का बीड़ा उठाया था।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleppy
Sleppy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

By