India- Corona Virus
0 0
Read Time:2 Minute, 30 Second

शनिवार को एक प्रमुख अपडेट में, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय (MoHFW) ने पहले पहचाने गए लोगों की सूची में COVID -19 के दो नए लक्षणों को जोड़ा है।  इनमें एनोस्मिया – गंध की हानि, और एजुसिया – स्वाद की हानि शामिल हैं।  स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि इन लक्षणों को कई मामलों में श्वसन लक्षणों की शुरुआत से पहले बताया गया है।

COVID -19 के अन्य लक्षणों में बुखार ,खांसी ,थकान ,सांस लेने में कठिनाई,कफ, मांसपेशियों में पीड़ा,सूजान, गले में खराश, दस्त को शामिल किया है ।

भारत में कुल COVID-19 के मामले शनिवार को 3,08,993 पर थे जिनमें 1,45,779 सक्रिय हैं जबकि 1,54,330 ठीक हो चुके हैं।  अब तक 8,884 लोग की मौत हो चुकी है।  भारत ने यूके की COVID टैली को पीछे छोड़ दिया है और अब यह दुनिया में कोविड-19 के मामलों में चौथे नंबर पर आ चुका है।  लव अग्रवाल ने गुरुवार को कहा कि हम अपनी तुलना में कम जनसंख्या वाले देशों के साथ तुलना नहीं कर सकते। । साथ ही उन्होंने कहा कि मापदंडों की भिन्नता बताते हुए ऐसी तुलनाओं की निंदा की है।  कई बार हम अन्य देशों के साथ पूर्ण संख्या (COVID-19 मामलों की) की तुलना करते हैं और कहते हैं कि वहां संख्या अधिक या कम है।  मैं यह बताना चाहता हूं कि कभी-कभी यह भ्रामक और गलत धारणा बन जाती है।  जब हम तुलना करते हैं, तो हमें उन देशों की तुलना करनी चाहिए जिनकी जनसंख्या हमारे बराबर है।

India- Corona Virus

COVID -19  का नहीं है समुदाय संचरण
ICMR के प्रमुख डॉक्टर बलराम भार्गव ने गुरुवार को कहा कि भारत की जनसंख्या की तुलना में, कोरोनोवायरस (COVID-19) में सेंट्रे की प्रेस ब्रीफिंग में वायरस का प्रभाव बहुत कम है। उन्होंने यह भी कहा कि भारत में अभी भी ‘सामुदायिक संचरण’ अभी नहीं हुआ है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleppy
Sleppy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

By