पीएम मोदी
0 0
Read Time:3 Minute, 0 Second

कोरोनावायरस के प्रकोप के चलते जहां सभी देशों की रफ्तार थम सी गई है। कोविड-19 ने हर जगह अपने पैर पसार रखे हैं ।अगर बात करें उत्तर प्रदेश की तो वहां से एक अच्छी खबर सामने आई है सूत्रों की माने तो पीएम मोदी अगस्त के पहले हफ्ते में राम जन्मभूमि अयोध्या में भूमि पूजन कर सकते हैं। कोविड-19 के चलते पहले ही इसके निर्माण कार्य में काफी विलंब हो चुका है इसीलिए अब राम जन्मभूमि ट्रस्ट जल्द से जल्द अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण करना चाहता है उसके लिए आज उत्तर प्रदेश के अयोध्या में एक औपचारिक बैठक भी बुलाई गई है।आज की बैठक 15 सदस्य हिस्सा लेंगे जिसमें से 12 सदस्य शामिल होंगे जबकि 3 सदस्य बैठक में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए मीटिंग में हिस्सा लेंगे।अयोध्या के सर्किट हाउस में होने वाली बैठक 3:00 बजे शुरू होगी और इसमें ट्रस्ट के अध्यक्ष नृत्य गोपालदास, महासचिव चंपत राय, राम मंदिर निर्माण समिति के चेयरमैन नृपेंद्र मिश्र, निर्मोही अखाड़ा के महंत दीनेन्द्र दास, अयोध्या के राजा  विमलेंद्र मोहन मिश्र, ट्रस्ट के  कोषाध्यक्ष स्वामी गोविंद देव गिरी, अयोध्या के DM अनुज झा, अवनीश अवस्थी अपर मुख्य सचिव, उत्तर प्रदेश के अपर सचिव गृह ज्ञानेश कुमार शामिल होंगे, जबकि ट्रस्ट के तीन सदस्य जगतगुरु वासुदेवानन्द सरस्वती, स्वामी विश्व प्रसन्नतीर्थ महाराज और‌ के परासरन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के ज़रिए मीटिंग में शामिल होंगे।

सूत्रों की माने तो राम जन्मभूमि ट्रस्ट भूमि पूजन के लिए अगस्त के पहले हफ्ते में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भूमि पूजन के लिए आमंत्रित करना चाहते हैं और उसके बाद जल्द से जल्द राम मंदिर का निर्माण कार्य शुरू करने चाहते हैं।

पिछले कुछ महीनों में मंदिर निर्माण की तैयारियां तेज हो गई हैं. परिसर में  3 एकड़ जमीन का समतलीकरण का काम पूरा हो चुका है, अब भूमि पूजन के बाद नींव रखने की तैयारी है।

Also Read: Best Air fryers in India-2020

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleppy
Sleppy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

By